होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

राहगीरी कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल की नई पहल, प्रदेश में शुरू होगा आउटरीच कार्यक्रम

राहगीरी कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल की नई पहल, प्रदेश में शुरू होगा आउटरीच कार्यक्रम

 

Haryana:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम में आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में जन संवाद से जन कल्याण की दिशा में एक और पहल की शुरुआत की है। मुख्यमंत्री ने सामुदायिक पुलिसिंग और आउटरीच कार्यक्रम हरियाणा उदय का भी शुभारंभ किया है। इसी दौरान उन्होंने हरियाणा उदय के कैलेंडर का विमोचन किया है।

 

एक जून से शुरू होगा आउटरीच कार्यक्रम
इस पहल का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आउटरीच कार्यक्रम एक जून से पूरे राज्य में क्रियान्वित किया जाएगा। गुरुग्राम से शुरू हुई राहगीरी ने इतिहास रच दिया है। राहगीरी के 9 साल के सफर में एक कोरड़ 30 लाख भागीदार बन चुके हैं। वहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का मान बढ़ाने वाली खिलाड़ी मनु भाकर और शिवानी कटारिया ने भी कार्यक्रम में भाग लिया।

​​​​​​मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में एक कार्यक्रम हरियाणा उदय का भी कराया जाएगा, जिसमें सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी। हरियाणा उदय कार्यक्रम के जरिए सरकार आगामी योजनाओं को भी लोगों तक पहुंचाएगी, जिससे वह जन कल्याण योजनाओं का फायदा उठा सकें।

करीब 2 हजार बच्चे भी हिस्सा लेने पहुंचे
 गुरुग्राम जिले के सेक्टर-79 में रविवार को राहगीरी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचे। इस दौरान उन्होनें साइकिलिंग करके लोगों को फिट इंडिया का संदेश दिया।
साथ ही गुरुग्राम वासियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही खेड़की दौला टोल प्लाजा को शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसे पचगांव या द्वारका एक्सप्रेसवे के नजदीक शिफ्ट किया जाएगा, जिससे लोगों को एक बड़ी समस्या से निजात मिल जाएगी।कार्यक्रम में निजी और सरकारी स्कूल के लगभग 2 हजार छात्रों ने हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने राहगीरी में लोगों को रोजाना व्यायाम, योगा करने और खेल से जुड़े रहने का भी संदेश दिया। लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। राहगीरी में एक स्टेज योगा के लिए लगा। इसमें बताया गया कि रोजाना योग करके किस तरह शरीर को स्वस्थ रखा जा सकता है और बीमारियों को दूर भगाया जा सकता है। राहगीरी में कबाड़ चीजों को किस तरह से रिसाइकल करके दोबारा से प्रयोग में लाया जा सकता है, इसके बारे में भी जानकारी दी गई।


 


संबंधित समाचार