होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सीएम मनोहर लाल ने दिया सरकार के 100 दिन के काम का ब्यौरा, कहा सरकार ने 101 काम किए

सीएम मनोहर लाल ने दिया सरकार के 100 दिन के काम का ब्यौरा, कहा सरकार ने 101 काम किए

 

हरियाणा प्रदेश में बीजेपी-जेजपी गठबंधन सरकार के 100 दिन पूरे हो गए हैं। सरकार के 100 दिन के काम का लेखा जोखा देने के लिए सीएम मनोहर लाल ने प्रेस वार्ता कर किए गए काम बताएं। सीएम मनोहर लाल ने बताया कि सरकार तेज गति से काम कर रही हैं। विपक्ष बिना अर्थ की बातें कर रहा है और बिना अर्थ की बातों के जवाब का समय नहीं है।

हमारी सरकार ने 100 दिन में 101 काम कर लिए हैं। 2020 को सुशासन संकल्प वर्ष के रुप में मनाएंगे। सरकार ने गुड गवर्नेंस का मॉडल खड़ा किया हैं। हम बजट से पहले विपक्ष से चर्चा करेंगे। हमारी सरकार ने नशा मुक्ति की तरफ बड़ा कदम उठाया है इसके साथ ही 13 फीसदी गांवों में शराब ठेके बंद होंगे।

हाईकोर्ट में हिंदी में कामकाज करने की व्यवस्था शुरू की है। वहीं लाल डोरा की सीमा को समाप्त कर गांव के लोगों को मालिकाना हक दिया। आने वाले समय में पूरे प्रदेश को लाल डोरा मुक्त करेंगे। गैस सिलेंडर सभी घरों में पहुंचाया है, 2022 तक हर रसोई तक पानी पहुंचाएंगे।

पशु-किसान क्रेडिट कार्ड शुरू किये जा रहे हैं। किसानों के लिए सस्ते खाने की व्यवस्था करते हुए किसान-मजदूर कैंटीन की शुरूआत की है जिसमें सरकार की तरफ से 10 रुपये की थाली दी जा रही हैं। बजट से पहले हम अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों की राय ले रहे हैं। विधायकों से प्री बजट को लेकर मंथन करेंगे।

अवैध खनन पर कार्रवाई करते हुए ओवरलोडिंग वाहनों पर कार्रवाई की गई। प्रदेश में किलोमीटर स्कीम लागू की। रोडवेज बसों का बेडा बढ़ाया जाएगा। प्रदेश के विकास के लिए हर विधायक को 5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। प्रदेश में हर परिवार का पहचान-पत्र और डाटा बनेगा और डाटा के तहत ही योजनाओं का लाभ मिलेगा।


संबंधित समाचार