होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सीएम मनोहर लाल ने जीत का श्रेय पीएम मोदी और अमित शाह को दिया

सीएम मनोहर लाल ने जीत का श्रेय पीएम मोदी और अमित शाह को दिया

 

हरियाणा में लोकसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष में आ रहे रुझानों से भाजपा गदगद है। भाजपा को मिल रही इस जीत से खुश सीएम मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सीएम ने कहा बीजेपी ने हरियाणा में 10 की 10 सीट जीत ली है। उन्होंने कहा कि रोहतक और सोनीपत की जीत मजबूत और खास है। सीएम ने कहा रोहतक की जीत का आंकड़ा भी 50 हजार के पार होगी और सोनीपत की जीत भी करीब 2 लाख के आस पास रहेगी।

सीएम ने कहा अंबाला और सिरसा की जीत भी ढाई लाख से बड़ी होगी। सीएम ने कहा 50 साल के बाद ऐसा हुआ जब पूर्ण बहुमत के साथ सरकार वापसी हुई है इससे पहले 1971 में ऐसा हुआ था। इस जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को जाता है।

सीएम ने कहा ये पहला चुनाव जब लोगों ने इसको लड़ा है। इसमें कोई नाराज नहीं है सब मिलकर लड़े है। राष्ट्रवाद का मुद्दा चुनाव में छाया रहा है और इसकी वजह है कांग्रेस के नेताओं को समझ नहीं आया राष्ट्रवाद क्या है। सीएम ने कहा कांग्रेस के घोषणापत्र ने इसमें खाई खोदने का काम किया है। जो प्रदेश अपने शत प्रतिशत पर आएं है उनमें हरियाणा, हिमाचल, उत्तराखंड और गुजरात समेत कई राज्य हैं। ऐतिहासिक जनादेश मिला है इसको मैं सलाम करता हूं।

सीएम ने कहा कि इस चुनाव में वंशवाद की राजनीति खत्म हुई है। इसी तरह क्षेत्रवाद भी नहीं चला है। कुछ लोगों ने जातिवाद के नाम पर काम किया लेकिन बीजेपी ने सभी समाज को साथ लेकर काम किया है।

सीएम ने कहा एक विडंबना है अंग्रेजी चैनल एक लाइन बना लेते हैं। हमारी सरकार के आने पर भी कहा खट्टर को रिजाइन करना चाहिए, लेकिन काम करने में और उसके रिजल्ट आने में समय लगता है। सीएम ने कहा ट्रांसफर पॉलिसी, सीएम विंडो समेत पॉलिसी बनाई उसके नतीज़े मिले हैं।


संबंधित समाचार