होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अब दिल्ली में मास्क नहीं पहनना पड़ेगा भारी, CM केजरीवाल ने 2000 रुपये के जुर्माने का किया ऐलान

अब दिल्ली में मास्क नहीं पहनना पड़ेगा भारी, CM केजरीवाल ने 2000 रुपये के जुर्माने का किया ऐलान

 

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अब कड़ी कार्रवाई का फैसला किया है और बिना मास्क लगाए पकड़े जाने पर जुर्माना राशि को चार गुना बढ़ाकर दो हजार रुपये कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए सर्वदलीय बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह एलान किया।

बता दें कि पहले पांच सौ रुपये का जुर्माना था। उन्होंने कहा कि अभी तक मास्क नहीं पहने पर पकड़े जाने पर  500 रुपये का जुर्माना लगता था, किंतु कई लोग अभी भी बिना मास्क घूम रहे हैं, ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई के लिये जुर्माने की राशि को बढ़ाकर दो हजार रुपये किया गया है।

वही, कोरोना को लेकर राजनीतिक दलों से राजनीति नहीं करने की अपील करते हुए सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, 'हम चाहते हैं कि लोग धूमधाम से छठ महा पर्व मनाएं,किंतु सार्वजनिक स्थलों पर छठ नहीं मनाएं। कई राज्य सरकारों ने भी सार्वजनिक स्थलों पर इसे मनाने पर प्रतिबंध लगाया है। हम भी चाहते हैं कि कोरोना नहीं फैले, इसलिए आप लोगों से विनती है कि छठ को घर पर ही मनाएं।' बता दें कि दिल्ली में कोरोना तेजी से फैल रहा है और बुधवार के आंकड़ों में राजधानी में रिकार्ड 131 मरीजों की मौत हुई है। 

यह भी पढ़ें- राहुल ने मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड किया ट्वीट, कहा- कोरोना मृत्यु दर में देश आगे,विकास दर में पीछे


संबंधित समाचार