होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर कहा, ये समय पार्टी के लिए मुश्किलों भरा

CM अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर कहा, ये समय पार्टी के लिए मुश्किलों भरा

 

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर निराशा प्रकट करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल को उसी गतिशीलता और मुकाबले की भावना से पार्टी का नेतृत्व लगातार करते रहना चाहिए, जिस प्रकार उन्होंने चुनाव अभियान के दौरान किया था। मुख्यमंत्री ने उम्मीद प्रकट की कि राहुल जल्द ही पार्टी को फिर से ऊंचाइयों की ओर ले जाने के लिए वापस आएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समय पार्टी के लिए बहुत ही मुश्किलों भरा है लेकिन हम इकट्ठे होकर इस स्थिति से निकल आएंगे और राहुल के नेतृत्व और सोच के साथ ज्यादा शक्तिशाली होंगे। कैप्टन ने दोहराया कि हाल ही के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार का सारा बोझ अकेले राहुल के कंधों पर नहीं लादा जा सकता क्योंकि यह सभी कांग्रेसी नेताओं की सामूहिक जिम्मेदारी है।  उन्होंने कहा कि एक चुनावी हार से राहुल के संपूर्ण नेतृत्व को परिभाषित नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि सामूहिक हार के लिए राहुल द्वारा अपने आप को जवाबदेह बनाना सही नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह स्पष्ट तौर पर बहुत से कारकों के कारण घटा है, जिसने लोकसभा चुनावों में पार्टी को नीचे की ओर धकेला है। भाजपा ने राष्ट्रवाद द्वारा चुनाव में जीत हासिल की है जिसने राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस की सकारात्मक चुनाव मुहिम को दबा लिया। कैप्टन ने कहा कि विजय और पराजय किसी भी राजनीतिक पार्टी की चुनावी राजनीति का हिस्सा होती हैं और प्रत्येक हार पार्टी के पुन: उभरने के लिए मंच मुहैया कराती है। राहुल की गतिशील और सुलझे हुए नेतृत्व में कांग्रेस लाजिमी तौर पर फिर उभरेगी और यह ज्यादा शक्तिशाली होगी।


संबंधित समाचार