होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सीएम अमरिंदर सिंह ने नही की राहुल गांधी से मुलाकात, सिद्धू ने नहीं संभाला अभी तक विभाग

सीएम अमरिंदर सिंह ने नही की राहुल गांधी से मुलाकात, सिद्धू ने नहीं संभाला अभी तक विभाग

 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 3 दिन के दिल्ली दौरे में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात नहीं की। माना जा रहा था कि वह राहुल से मिलेंगे और नवजोत सिद्धू को लेकर जो विवाद चल रहा है उस पर बात करेंगे, लेकिन ऐसा न करने से सिद्धू का मामला फिर लटक गया है। साथ ही यह बात भी साफ होने लगी है कि कैप्टन सिद्धू को अपनी कैबिनेट में नहीं रखना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की। अटकलें हैं कि कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के मुद्दे पर पटेल से चर्चा की और स्थानीय निकाय महकमे को लेकर उनकी कारगुजारी संबंधी रिपोर्ट सौंप दी। यह अलग बात है कि रिपोर्ट सौंपने की कोई पुष्टि नहीं कर रहा है। कैप्टन अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने कहा कि अहमद पटेल के साथ मुख्यमंत्री की बेहद औपचारिक मीटिंग थी। दो दिन पहले पटेल ने कैप्टन को रात्रि भोज पर आमंत्रित किया था, लेकिन गृहमंत्री अमित शाह के साथ मीटिंग के कारण वह जा नहीं सके थे, इसीलिए आज मिले और मात्र दस मिनट दोनों में बात हुई।

दूसरी तरफ कैप्टन का राहुल गांधी से न मिलना चर्चा का विषय बन गया है। कैप्टन के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि यह दौरा केवल आधिकारिक था और केंद्रीय मंत्रियों से मिलने का ही कार्यक्रम था। राहुल से मिलने के लिए समय नहीं मांगा गया था, लेकिन सियासी हलकों में चर्चा है कि बेशक कैप्टन ने केंद्रीय मंत्रियों से मिलने का कार्यक्रम तय कर रखा था, लेकिन पार्टी प्रधान से उन्हें मिलने जाना ही चाहिए था। कैप्टन चुनाव के बाद राहुल गांधी से नहीं मिले हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने 6 जून को मंत्रियों के महकमों में फेरबदल किया था। सिद्धू ने बिजली महकमा अब तक नहीं संभाला है जो उन्हें स्थानीय निकाय महकमे की जगह मिला है। निकाय विभाग छिनने से वह नाराज हैं।


संबंधित समाचार