होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Chopper Crash: हादसे के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ‘जलते हेलीकॉप्टर से कूदे थे लोग’, 11 शहीद

Chopper Crash: हादसे के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ‘जलते हेलीकॉप्टर से कूदे थे लोग’, 11 शहीद

 

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर (Coonoor) के पास भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) का एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Chopper Crash) हो गया। इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत समेत कुल 14 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि ये हादसा कोहरे की वजह से लो-विजिबिलिटी के कारण हुआ। अभी तक घटनस्थल से 11 शव बरामद किए गए हैं। 

घटनास्थल पर सेना और स्थानीय पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं। इसी बीच वहां मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने पूरे वाक्य बताया। इस प्रत्यक्षदर्शी का नाम कृष्णासामी बताया जा रहा है। उसके अनुसार, जंगल में उसने एक तेज आवाज सुनी थी। जिसके बाद जब वह घर से बाहर निकला तो उसने देखा कि एक हेलिकॉप्टर जलते हुए एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर टकराते हुए गिर रहा है।

‘जलते हेलिकॉप्टर से कूदे थे लोग’

कृष्णासामी के अनुसार, जब हेलिकॉप्टर पेड़ से टकरा रहा था उस वक्त उसमें आग लगी हुई थी। इसी दौरान कृष्णासामी ने 2-3 लोगों को हेलिकॉप्टर से कूदते हुए भी देखा, सभी के शरीर में पूरी तरह आग लगी हुई थी। इसके बाद कृष्णासामी ने अपने सभी साथियों को इकट्ठा किया और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घटना स्थल पर जितनी भी लाशें मिली हैं, वह सभी करीब 80 फीसदी तक जल चुकी हैं।

हालांकि, सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्थिति के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। भारतीय वायुसेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हादसे को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी (Court of enquiry) का आदेश दिया गया है। बताया जा रहा है कि एम-17 हेलिकॉप्टर बिपिन रावत को वेलिंगटन (Wellington)  में डिफेंस स्टाफ कॉलेज (Defence Staff College) ले जा रहा था।

 

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु: कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, सीडीएस बिपिन रावत समेत कई बड़े अधिकारी थे सवार


संबंधित समाचार