होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सुशांत सिंह राजपूत केस : सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

सुशांत सिंह राजपूत केस : सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR

 

सुशांत सिंह राजपूत मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दर्ज एफआईआर में एक आरोपी के रूप में नामित किया गया है। केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई को एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच करने के लिए कहने के एक दिन बाद सीबीआई ने गुरुवार को एफआईआर के आधार पर रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह एफआईआर सुशांत के परिजनों की शिकायत पर बिहार पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामले के आधार पर की गई है। इस एफआईआर में सीबीआई ने रिया, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य को नामजद किया है। जानकारी के लिए बता दें कि रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

वही, सीबीआई सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने बिहार सरकार के अनुरोध और केंद्र सरकार की अधिसूचना के बाद मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज बिहार पुलिस के मामले को अपने हाथ में ले लिया है और जांच की जा रही है। सूत्र ने कहा कि बिहार पुलिस की प्राथमिकी छह आरोपियों और अन्य के खिलाफ दर्ज की गई थी।

जिसके बाद सीबीआई ने मामले को अपनी विशेष जांच टीम (एसआईटी) शाखा को सौंप दिया है। वही, सीबीआई के संयुक्त निदेशक मनोज श्रीधर जांच की अगुवाई करेंगे। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा एक अधिसूचना जारी करने के एक दिन बाद, केंद्रीय जांच एजेंसी के लिए सुशांत की मौत के संबंध में मामला दर्ज करने का मार्ग प्रशस्त होने के बाद यह कार्रवाई की गई है। बता दें कि सुशांत को 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने फ्लैट में मृत पाया गया था। 

यह भी पढ़ें- आसिम रियाज पर बाइक सवार ने किया हमला, बुरी तरह हुए घायल


संबंधित समाचार