होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Canada ने जताई भारत में आतंकी हमले की आशंका, दी ये बड़ी चेतावनी

Canada ने जताई भारत में आतंकी हमले की आशंका, दी ये बड़ी चेतावनी

 

कनाडा (Canada) ने भारत (India) में बड़े आतंकी हमलों की संभावना जताई है। इसको लेकर कनाडा सरकार (Canada Government) ने भारत गए अपने यात्रियों को कुछ विशेष इलाकों में न जाने की सलाह दी है। जानकारी के अनुसार, कनाडा ने अपने नागरिकों को पंजाब,  गुजरात और राजस्थान राज्यों के सभी क्षेत्रों की यात्रा से बचने की सलाह दी है।

कनाडा सरकार के इनपुट के अनुसार, पाकिस्तान (Pakistan) से सीमा साझा करने वाले भारतीय राज्यों में एक बड़ा आतंकी हमला होने की आशंका हैं। कनाडा सरकार की ट्रैवल एडवाइजरी में यह कहा गया है, " सुरक्षा को लेकर संदिग्ध, बारूदी सुरंगों और गैर-विस्फोटित आयुधों की उपस्थिति की वजह से गुजरात, पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में पाकिस्तान के साथ लगी सीमा के 10 किमी के भीतर के क्षेत्रों में सभी नागरिक यात्रा करने से बचें।"

असम और मणिपुर का जिक्र
दरअसल, कनाडा सरकार ने 27 सितंबर की देर रात यह एडवाइजरी जारी की थी। इसमें भारत के कई हिस्सों में आतंकी हमले होने का अंदेशा जताया गया था। हालांकि इसमें लद्दाख आदि का कोई भी जिक्र नहीं है। इस चेतावनी में कनाडाई मूल के लोगों को आतंकवाद और उग्रवाद के जोखिम की वजह से असम और मणिपुर की गैर-जरूरी यात्रा करने से बचने की अपील की गई है।

हेट क्राइम पर भारत ने दिया था बयान
आपको बता दें कि भारत सरकार ने 23 सितंबर को ही एडवाइजरी जारी कर कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों और छात्रों को सलाह दी थी कि वे हेट क्राइम और भारत विरोधी गतिविधियों के चलते सावधान रहें। इसके बाद कनाडा सरकार द्वारा जारी इस एडवाइजरी से यह माना जा रहा है कि कनाडा सरकार ने बेवजह ही यह एडवाइजरी जारी की है जिससे भारत के बयान की काट हो सके।

यह भी पढ़ें- पूर्वोत्तर चीन : रेस्तरां में लगी भीषण आग, 17 की दर्दनाक मौत


संबंधित समाचार