होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

AIR India में  निकली बंपर भर्ती, जानें योग्यता और अप्लाई करने की प्रक्रिया

AIR India में  निकली बंपर भर्ती, जानें योग्यता और अप्लाई करने की प्रक्रिया

 

Air India Recruitment 2023: अगर युवा इन दिनों नौकरी की तलाश में है तो आज हम आपके लिए सुनहरा मौका लेकर आए है. क्योंकि कुछ दिनों पहले ही एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस लिमिटेड (AIESL) की तरफ से कई पदों पर भर्ती निकाली गई है. यह भर्ती एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन पदों के लिए है. तो अगर आप इच्छुक और योग्य है तो हमारी खबर में दी गई सभी जानकारियों को ध्यान से फॉलो करें.

सबसे पहले आपको एयर इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiasl.in पर जाकर आवेदन करना होगा. आवेदन की आखिरी तारीख 20 मार्च तक के लिए है. इसलिए देर न करें, क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया की तरफ से कुल 371 खाली पदों को भरा जाएगा.

योग्यताः- एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास इससे जुड़ी स्ट्रीम का डिप्लोमा होना बेहद ही जरूरी है. इसी के साथ डिप्लोमा में 60 प्रतिशत तक अंक होना अनिवार्य है. लेकिन, OBC/SC और ST के अभ्यर्थियों को 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. इससे जुड़ी जुड़ी और सभी जानकारी, अभ्यर्थियों एयर इंडिया की वेबसाइड पर मिल जाएगी.

आवेदन शुल्कः- इच्छुक जनरल, OBC और EWS अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 1000 रुपये देने होंगे. तो वहीं,  SC, ST और एक्स सर्विसमैन को 500 रुपये का चार्ज देना होगा.

क्या होगी सैलरीः- चयन किए गए अभ्यर्थियों को 7वें वेतनमान के हिसाब से सैलरी दी जाएगी. इससे जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

ऐसे करना होगा अप्लाई

1. ऑफिशियल वेबसाइट www.aiasl.in खोलें.

2. रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें.

3. एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन भर्ती लिंक पर क्लिक करें.

4. पर्सनल डिटेल्स इंटर सबमिट करें.

5. एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन का फॉर्म के साथ सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.

6. फीस भरें.

7. इसके बाद फॉर्म सब्मिट कर दे.

8. फॉर्म की एक कॉपी अपने पास भी डाउनलोड करके रख लें.
 


संबंधित समाचार