होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Bitcoin: दुनिया की 8वीं मोस्ट वैल्यूबल एसेट, एक बार फिर बढ़ी इसकी कीमत

Bitcoin: दुनिया की 8वीं मोस्ट वैल्यूबल एसेट, एक बार फिर बढ़ी इसकी कीमत

 

दुनिया की सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमत में एक बार फिर ऑल टाइम हाई की तरफ बढ़ रही है। शनिवार को यह 62,000 डॉलर के करीब पहुंच गई है। अप्रैल में यह 65,000 डॉलर के करीब पहुंच गई थी जो इसका अब तक का ऑल टाइम हाई लेवल है। इससे पहले शुक्रवार को 60,000 डॉलर का आंकड़ा छूते ही बिटकॉइन दुनिया की आठवीं सबसे मूल्यवान संपत्ति बन गई।

companiesmarketcap.com के मुताबिक बिटकॉइन का कुल मार्केट कैप वैल्यूएशन 1.119 लाख करोड़ डॉलर पहुंच गया है। इस तरह मार्केट कैप के हिसाब से उसने दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) को पीछे छोड़ दिया है। फेसबुक का मार्केट कैप 926.27 अरब डॉलर है। यह पहला मौका नहीं है जब बिटकॉइन ने फेसबुक को पीछे छोड़ा है। इससे पहले इस साल जनवरी के पहले हफ्ते भी बिटकॉइन मार्केट कैप के मामले में फेसबुक से आगे निकल गई थी।

बिटकॉइन की कीमत में अगर 17.3 फीसदी उछाल आती है तो यह चांदी से आगे निकल जाएगी। दुनियाभर में सिल्वर की कुल नेटवर्थ 1.313 लाख करोड़ डॉलर है। सिल्वर के अलावा गोल्ड, Apple, Microsoft, Saudi Aramco, Alphabet (Google), और Amazon मार्केट कैप के मामले में बिटकॉइन से आगे हैं।

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Hike:पेट्रोल डीजल की मार बार-बार, मुंबई में किमतें 111 रुपय के पार


संबंधित समाचार