होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हार्दिक और वेंकटेश के लिए इस भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज का बड़ा बयान

हार्दिक और वेंकटेश के लिए इस भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज का बड़ा बयान

 

भारतीय टीम के तेजतर्रार और सबके पसंदीदा प्लेयर हार्दिक पांड्या के लिए पिछले दो-तीन साल ज्यादा अच्छे नहीं रहे है। हार्दिक पांड्या को पिछले दो वर्षों में चोटों के खासे परेशान रहे है। हार्दिक पिछले टी 20 विश्व कप में भारत की कमजोर स्थिति में सिर्फ चार ओवर फेंकने में सफल रहे। जिसके कारण भारत को विश्व कप में निराश होकर बाहर का रास्ता देखता पड़ा। हार्दिक के खराब प्रदर्शन के कारण भारत को एक ऐसे ऑलराउंडर की आवश्यकता ज्यादा होने लगी है। जो सभी फॉर्मेट के साथ कुछ ओवरों के भी फिट रह सके।

अंतराष्ट्रीय स्तर पर हार्दिक पांड्या के लगातार खराब प्रदर्शन ने वेंकटेश अय्यर के लिए भारतीय टीम में दरवाजे खोल दिए। वेंकटेश अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में घरेलू असाइनमेंट में अपनी छाप छोड़ी। अय्यर ने श्रृंखला के तीसरे और अंतिम T20 मैच में 35 रनों की तेजतर्रार पारी खेलते हुए दो विकेट भी चटकाए है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ खेलते हुए में तीन टी 20 में दो में 30 से अधिक स्कोर किए हैं। अय्यर को वर्तमान में भारत के लिए संभावित फिनिशर के रूप में देखा जाता है। उन्होंने छठे गेंदबाजी विकल्प होने के लिए भी हाथ बढ़ाया है।

लेकिन क्या अय्यर के बढ़ने से हार्दिक की जगह खतरे में पड़ जाएगी? भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि भारतीय टीम फिट हार्दिक का खुले हाथों से स्वागत करेगी। "सच्चाई यह है कि हार्दिक हार्दिक हैं और जब वह आएंगे, तो वह गेंदबाजी करेंगे और बल्लेबाजी करेंगे, आप वास्तव में उनका खुले हाथों से स्वागत करना चाहते हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि एक के अच्छा करने के कारण दूसरे के लिए दरवाजे बंद हो रहे हैं।

चोपड़ा ने आगे बताया कि कैसे हार्दिक और वेंकटेश दोनों टीम कंपोजिशन का हिस्सा हो सकते हैं। "यह जरूरी नहीं है कि वेंकटेश या हार्दिक में से केवल एक ही खेल सकता है, दोनों खेल सकते हैं। जरा सोचिए, अगर आपके पास हार्दिक और वेंकटेश दोनों हैं, तो हार्दिक आपको गेंदबाजी करते हैं और वेंकटेश आपको एक या दो ओवर देते हैं।"

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस खिलाड़ी ने सबसे बड़े स्तर पर अय्यर के उदय की सराहना करते हुए कहा कि भारतीय टीम में नए खिलाड़ी ने अब तक जितने भी मौके मिले हैं, उनमें से अधिकांश का फायदा उठाया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स ने दी Suresh Raina को इस खास अंदाज में विदाई


संबंधित समाचार