होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बराक ओबामा बोले- डोनाल्ड ट्रंप को अब अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए

बराक ओबामा बोले- डोनाल्ड ट्रंप को अब अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए

 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अब समय आ गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यह स्वीकार कर लें कि वह डेमोक्रेटिक पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन से हार चुके हैं, क्योंकि अब चुनाव के परिणामों में बदलाव आने की कोई गुंजाइश नहीं है। बता दें कि ट्रंप को 232 इलेक्टोरल कॉलेज वोट मिले। उन्होंने हार को अस्वीकार करते हुए पेनसिल्वेनिया, नेवाडा, मिशिगन, जॉर्जिया और एरिजोना में चुनाव के परिणामों को चुनौती दी है। साथ ही विस्कोंसिन में पुनर्मतगणना की मांग की है। इसके अलावा ट्रंप का आरोप है कि इन सभी राज्यों में चुनाव के दौरान गड़बड़ी हुई है।

वही, एक साक्षात्कार में जब ओबामा से पूछा गया कि क्या यह वक्त ट्रंप के हार स्वीकार कर लेने का है तो उन्होंने कहा, "निश्चत ही।" ओबामा ने आगे कहा, "मेरा मानना है कि उन्हें हार स्वीकार कर लेनी थी - संभवत: चुनाव के एक दिन बाद या फिर दो दिन बाद तो कर ही लेना चाहिए था। आप आंकड़ों पर नजर डालेंगे तो पाएंगे कि जो बाइडन ने आसान जीत दर्ज की है। इन राज्यों के परिणामों में बदलाव आने की कोई संभावना नहीं है जिससे कि चुनाव परिणाम का नतीजा पलट सके।"

इसके अलावा बराक ओबामा ने आरोप लगाया कि ट्रंप के तहत व्हाइट हाउस आगामी प्रशासन के लिए सामान्य कोष और सुविधाएं जारी करने से इनकार कर रहा है। चुनाव में जीते बिडेन को गोपनीय सुरक्षा जानकारियां नहीं दी जा रही हैं जैसी ट्रंप को दी जाती थी जब वह निर्वाचित राष्ट्रपति थे।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव : हार मानने को तैयार नहीं डोनाल्ड ट्रंप, ट्वीट कर किया जीत का दावा


संबंधित समाचार