होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सीतापुर जेल से रिहा हुआ आजम खान का बेटा अब्दुल्ला आजम, बाहर निकलते किया ये बड़ा ऐलान

सीतापुर जेल से रिहा हुआ आजम खान का बेटा अब्दुल्ला आजम, बाहर निकलते किया ये बड़ा ऐलान

 

समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को सीतापुर जेल से रिहा कर दिया गया है। अब्दुल्ला आजम खान लगभग 23 महीने से सीतापुर जिला जेल में बंद थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब्दुल्ला को कुल 43 मामलों में जमानत मिली है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीतापुर जेल से बाहर आते ही अब्दुल्ला आजम ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं चुनाव लडूंगा भी और जीतूंगा भी, आज़म खान 9 बार विधायक रहें वे ऐसे मुकदमे में जेल में बंद है जिसमें 8 लोगों को अग्रिम जमानत मिल गई है।

इसके बाद उनका काफिला रामपुर के लिए रवाना हो गया। रामपुर पहुंचते ही फिर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। अब्दुल्ला ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान रामपुर में कहा कि रामपुर में मौजूद अधिकारियों के रहते इस मंडल में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकता। सब दिशा निर्देश सिर्फ विपक्ष के लिए हैं। जो ज़ुल्म हम पर हो सकते थे, वो किए गए। आज भी मेरे पिता को वहां (जेल में) जान का खतरा है।

अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि 'पिता आज़म खान के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए और बेगुनाह बीमार आदमी को जेल भेजा गया। आज भी उनकी जमानत होने में रुकावट डाली जा रही है। लेकिन मुझे उम्मीद है कि न्यायालय मेरे परिवार को इंसाफ देगा।' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब्दुल्लाह आजम खान साल 2017 में सपा के टिकट पर रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे और जीत हासिल कर विधायक बने। लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार नवाब काजिम अली और सुना वेद मियां ने अब्दुल्ला आजम खान की उम्र को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन रद्द कर दिया था। अब जेल से बाहर आते ही उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: BJP ने जारी की 105 उम्मीदवारों की पहली सूची, इस सीट से लड़ेंगे CM योगी


संबंधित समाचार