होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Koo एप पर आए अश्विनी वैष्णव, पहली पोस्ट में लिखा-सोशल मीडिया को यूजर्स के लिए बनाएंगे सबसे सुरक्षित

Koo एप पर आए अश्विनी वैष्णव, पहली पोस्ट में लिखा-सोशल मीडिया को यूजर्स के लिए बनाएंगे सबसे सुरक्षित

 

मोदी कैबिनेट विस्तार में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के बनने के बाद न्यू आईटी रूल्स को लेकर लगातार काम चल रहा है। आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू एप पर अपनी पहली पोस्ट डाल दी। जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया यूजर्स की सुरक्षा मुहैया करवाने को लेकर बात कही है।

अश्विनी वैष्णव ने कू एप पर अपने पहले पोस्ट में साफ लिखा है कि हर भारतीय यूजर्स को नए आईटी नियम सुरक्षित बनाएंगे। कहा कि एक सुरक्षित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इको सिस्टम होगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा।

कू एप पर अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मेरे सहयोगी राजीव चंद्रशेखर ने ने सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 के नियमों को लेकर समीक्षा की। ये दिशानिर्देश उपयोगकर्ताओं को सशक्त और संरक्षित कर रहे हैं और भारत में एक सुरक्षित और जिम्मेदार सोशल मीडिया पारिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित करेंगे।

Ashwini Vaishnaw@ashwinivaishnaw
PMGDISHA under the leadership of PM Narendra Modi Ji is enabling digital literacy for more than 4.93 crore citizens. This program is empowering people in rural India with access to technology and services helping bridge digital divide. #DigitalIndia

नियमों के आगे झुका ट्विटर

अभी हाल ही में नए आईटी मंत्री के आते ही ट्विटर भी झुका हुआ नजर आया। सरकार के साथ चले लंबे तनाव के बाद भारत में शिकायत अधिकारी की नियुक्ति कर दी है। विनय प्रकाश को शिकायत अधिकारी बनाया गया है। वहीं अभी हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नए आईटी नियमों को लेकर गूगल, फेसबुक और इंस्टाग्राम की तारीफ भी की थी। इन प्लेटफॉर्मस ने अपनी पहली अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित की थी। अब हर महीने ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपनी रिपोर्ट जारी किया करेंगे।


संबंधित समाचार