होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महेंद्रगढ़: जिला शिक्षा अधिकारी ने की अनूठी पहल, घर-घर जाकर रात्रि प्रेरणा अभियान किया शुरू

महेंद्रगढ़: जिला शिक्षा अधिकारी ने की अनूठी पहल, घर-घर जाकर रात्रि प्रेरणा अभियान किया शुरू

 

महेंद्रगढ़: महेंद्रगढ़ में जिला शिक्षा अधिकारी ने एक अनूठी पहल शुरू की है। शिक्षा की अलख जगाने खुद जिला शिक्षा अधिकारी निकल पड़े है, जिन्होंने सरकारी स्कूलो में पढ़ने वाले बच्चों के घर-घर जाकर रात्रि प्रेरणा अभियान शुरू किया है।

महेंद्रगढ़ में जिला शिक्षा अधिकारी ने सरकारी स्कूलों में विधार्थियों के गिरते हुए स्तर को उठाने के लिए एक अनूठी मुहिम की शुरुआत की है। जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश लावनिया सरकारी स्कूल के प्राचार्य और अध्यापकों को साथ लेकर सरकारी स्कूलों में पढने वाले बच्चों के घर-घर जाकर रात्रि प्रेरणा अभियान चला रहे है। यह अभियान जिले के सभी 730 विधालयों में पूरे 2 महीने वार्षिक परीक्षा तक चलेगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि चरित्र निर्माण की बाते तो स्कूल में बताई जाती है, लेकिन बच्चों के हुनर का उनके अभिभावकों के सामने मूल्यांकन करना ही उनका हमारा संकल्प है।

वहीं सरकारी स्कूलों के प्राचार्य भी जिला शिक्षा अधिकारी की इस मुहिम की सराहना कर रहे है।

 इस मुहिम में जिला शिक्षा अधिकारी को बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों का भी सकारात्मक रुझान मिल रहा है।

वाक्ई जिला शिक्षा अधिकारी की मुहिम सराहनीय है, क्योंकि गरीब तबके के लोगों को दो वक्त की रोटी जुटाने के लिए दिन-रात मशक्कत करनी पड़ती है, जिसके चलते वो अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोच नहीं पाते, लेकिन इस मुहिम के जरिए उनमें जागरुकता बढ़ेगी और गरीब परिवारों के बच्चों का भविष्य भी उज्जवल हो सकेगा। 


संबंधित समाचार