होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नहीं रहे रामायण के “रावण” अरविंद त्रिवेदी, काफी समय से थे बीमार

नहीं रहे रामायण के “रावण” अरविंद त्रिवेदी, काफी समय से थे बीमार

 

रामानंद सागर के पौराणिक सीरियल रामायण में बेहद लोकप्रिय किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का 83 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें मंगलवार रात 10बजे हार्ट अटैक आया था जिसके कारण उनका देहांत हो गया। वह काफी समय से बीमारी से जूझ रहे थे। इस वजह से वे लंबे समय से बेड पर ही थे।

इस बात की पुष्टि करते हुए उनके भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने कहा कि मंगलवार रात करीब रात 10 बजे उनका निधन हो गया है। चाचा जी पिछले कुछ सालों से काफी बीमार थे। पिछले तीन साल से उनकी तबीयत ज्यादा ही बिगड़ने लगी थी। ऐसे में उन्हें दो-तीन बार अस्पताल में भी करना पड़ा था। एक महीने पहले ही वह वापस घर लौटे थे। कल रात अचानक से कांदिवली स्थित अपने घर में उन्हें अपनी आखिरी सांस ले ली है।

रावण के किरदार से हुए लोकप्रिय

बता दें कि रामायण के बाद अरविंद त्रिवेदी ने कई और बड़े-बड़े सीरियल और हिंदी फिल्मों में भी काम किया, जिसमें विक्रम और बेताल भी शामिल है। लेकिन सबसे ज्यादा लोकप्रियता उन्हें रामानंद के सीरियल रामायण में रावण का किरदार निभाने से मिली। आज भी लोग उन्हें रावण के किरदार से ही याद करते हैं। उन्होंने अपने करियर में 300 से भी ज्यादा गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने कई गुजराती नाटकों में भी शानदार अभिनय किया है।

राजनीतिक करियर

रामायण से लोकप्रिय हुए अरविंद गोविल ने एक्टिंग के बाद बीजेपी में शामिल होकर उन्होंने राजनीति में अपना पहला कदम रखा। इतना ही नहीं उन्होंने गुजरात से साबरकांठा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा और उन्हें इसमें सफलता भी मिली। वह साल 1991 से लेकर 1996 तक लोकसभा सांसद भी रहे।

 

यह भी पढ़ें- Aryan Khan Case: पापा से मिलने के लिए मुझे भी लेना पड़ता है अपॉइंटमेंट- आर्यन खान


संबंधित समाचार