होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Article-370: सीएम मनोहर लाल ने फैसले का किया स्वागत, कहा 72 साल से उलझे विषय को सुलझाया

Article-370: सीएम मनोहर लाल ने फैसले का किया स्वागत, कहा 72 साल से उलझे विषय को सुलझाया

 

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर केंद्र सरकार की ओर से आज राज्यसभा में पेश किए गए जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने खुशी जाहिर की है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 35A और अनुच्छेद 370 हटाने के संकल्प को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तारीफ करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि 72 साल पहले पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने जो विषय उलझाया दिया था, बदकिस्मत से यह विषय सरदार पटेल के हाथ मे नहीं लगा।

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन आज कश्मीर मुद्दे का हल निकल गया है और इसका पूरा श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी जी को जाता है। इस देश को टेढ़ी नजर से देखने वालों को कड़ा सबक सिखाया गया। इसी कड़ी में आज लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश और जम्मू एवं कश्मीर को दिल्ली की तर्ज पर केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया। जनसंघ से लेकर भाजपा तक हमने हर बार यह धारा 370 को समाप्त करने का सपना देखा था। इसलिए देश की आजादी के बाद 5 अगस्त, 2019 को देश इसी क्रम मे याद रखा जाएगा।

भाजपा नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए उन्होंने कहा कि धारा 370 विषय पर पीडीपी की प्रतिक्रिया पर सबका अपना राजनीतिक एजेंडा है। सत्ता प्राप्त करने के लिए सबकी अपनी सोच। हमे अधूरी आजादी मिली थी और आज हम पूरी तरह से स्वतंत्र हो गए। देश की अखंडता के लिए शहीद हुए जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि, देश के लिए काम करने के लिए हमने निरन्तर प्रयास किए हैं, महज चुनाव सिर पर हो, इस आधार पर काम में तेजी नहीं ला रहे।


संबंधित समाचार