होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा सरकार का एक और विवादित फैसला, अब अधिकारी करेंगे सांसदों का स्वागत

हरियाणा सरकार का एक और विवादित फैसला, अब अधिकारी करेंगे सांसदों का स्वागत

 

हरियाणा सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया है जो आजकल चर्चा का विषय बन गया है. खट्टर सरकार ने आदेश दिया है कि जब भी कोई सांसद दौरे पर आए तो अधिकारियों को खड़े होकर उनका स्वागत करना चाहिए. कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने भी सरकार के इस सर्कुलर की पुष्टि की है.

 

सरकार द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि जब भी कोई माननीय सांसद दौरे पर आएं तो अधिकारियों को उनका सम्मान करना चाहिए. इसके अलावा अगर सांसद अपॉइनमैंट लेकर आते हैं तो पहले से ही उनके लिए सभी तैयारियों को किया जाना चाहिए.

 

दरअसल 2011 में जारी की गई गाइडलाइंस का हवाला देते हुए सरकार ने कहा है कि कई सांसदों ने उनसे शिकायत की है कि अधिकारी उनका सहयोग नहीं कर रहे हैं. बता दें कि अपने कार्यकाल के दौरान खट्टर सरकार के कईं ऐसे फैसले सामने आते रहे हैं जिससे विवाद खड़ा हुआ है.

 

ये कोई पहली बार नहीं है जब हरियाणा की खट्टर सरकार ने कोई विवादित फैसला लिया हो. इससे पहले भी सरकार ने कईं ऐसे फैसले लिए हैं जिनके कारण वह विवादों में बनी रही है. हाल ही में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर चल रहे विवाद के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि नमाज सार्वजनिक जगहों पर नहीं बल्कि मस्जिद या ईदगाह में ही पढ़ी जानी चाहिए.

 

हाल ही में बीजेपी सरकार ने एक और आदेश दिया था जिसका कईं लोगों ने विरोध किया था. दरअसल सरकार ने आदेश दिया था कि राज्य से आने वाले खिलाड़ियों को विज्ञापनों और प्रोफेशनल स्पोर्ट के जरिए जो कमाई होती है, उसकी तैंतीस फीसदी कमाई अब हरियाणा स्पोर्ट्स काउंसिल में जमा करवानी होगी. साथ ही सरकार का कहना था कि इसका इस्तेमाल राज्य में खेल के विकास पर खर्च होगा.

 


संबंधित समाचार