होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

America: टेक्सास में चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाही, दो दर्जन लोग घायल, कई घर भी हुए तबाह

America: टेक्सास में चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाही, दो दर्जन लोग घायल, कई घर भी हुए तबाह

 

अमेरिका के टेक्सास के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को चक्रवाती तूफान ने कहर मचाया। इस तूफान में कई घर तबाह हो गए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस तूफान में कम से कम दो दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है। ओकलाहोमा के साथ सीमा के पास पाउडरली, टेक्सास और डलास के उत्तर-पूर्व में लगभग 120 मील की दूरी पर चक्रवाती तूफान का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला।

द पेरिस न्यूज अखबार के मुताबिक अब तक तूफान से किसी की मौत की सूचना नहीं है, हालांकि, कई लोगों के घायल होने की सूचना जरूर है। पाउडरली वालंटियर फायर डिपार्टमेंट की प्रमुख रैंडी जॉनसन ने कहा, "तूफान से मची तबाही को साफ करने में काफी समय लगने वाला है लेकिन यह देखना वाकई दिल दहला देने वाला है।" लैमर काउंटी के न्यायाधीश ब्रैंडन बेल-काउंटी में सर्वोच्च निर्वाचित अधिकारी ने क्षेत्र में आपदा घोषित कर दिया है। 

लैमर काउंटी शेरिफ कार्यालय और आपातकालीन प्रबंधन ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि 10 घायल लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और उनमें से दो लोगों को गंभीर चोटें आई है। तूफान में लगभग 50 घर नष्ट हो गए है। चक्रवाती तूफान की वजह से बड़ी तदाद में लोग प्रभावित हुए हैं। ओक्लाहोमा शहर में तूफानी हवा चलने से घर और पेड़ पूरी तरह से नष्ट हो गए है।

टेक्सास में अक्टूबर में 30 साल का सबसे बड़ा तूफान आया था। इस तूफान में 54 हजार लोगों की बिजली बंद हो गई। बिजली सप्लाई पूरी तरह से गुल हो गई थी। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था की अगले कुछ दिनों में टेक्सास और लुइसियाना के कुछ हिस्सों में तूफान के कारण 51 सेंटीमीटर तक बारिश हो सकती है।
 

यह भी पढ़ें- Pakistan के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर क्यों हुआ हमला, जानलेवा हमले से भड़की पाकिस्तान की जनता


संबंधित समाचार