होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अंबाला एयरबेस पर IAF Jaguar क्रैश होने से बचा, पायलटों ने की इमरजेंसी लैंडिंग

अंबाला एयरबेस पर IAF Jaguar क्रैश होने से बचा, पायलटों ने की इमरजेंसी लैंडिंग

 

अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर वीरवार सुबह एक विमान IAF Jaguar क्रैश होने से बाल-बाल बचा। दरअसल, विमान के एक फ्यूल टैंक से पक्षी टकरा गया। इससे उसमें आग लग गई और एक हिस्सा नीचे गिर गया। दोनों पायलटों ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान की सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग करा दी।

हादसा एयरफोर्स स्टेशन की सीमा के अंदर हुआ, इसलिए वहां किसी को भी जानें की इजाजत नहीं है। मौके पर वायुसेना के आलाधिकारी पहुंच चुके हैं। विमान का एक टैंक गिरने के कारण आग लग गई। अग्निशमन दस्ता आग बुझाने में लगा है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुबह अचानक तेज आवाज आई। इससे अफरा तफरी मच गई। लोगों को पहले लगा कि विमान नीचे गिरा है, लेकिन बाद में फ्यूल टैंक के कुछ हिस्सों को देखा। बताया जा रहा है कि तेज आवाज के कारण बलदेव नगर के कुछ घरों में दरार आई है।

इससे पहले 28 जनवरी 2019 को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हो गया था। हादसे में पायलट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। वायुसेना ने हादसे की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया था। यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। जगुआर विमान ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही विमान का संपर्क एयरबेस से संपर्क टूट गया था।


संबंधित समाचार