होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

एशियन गोल्ड मेडलिस्ट हकम सिंह भट्टल नहीं रहे, बेहद तंगी में गुजरे आखिरी पल

एशियन गोल्ड मेडलिस्ट हकम सिंह भट्टल नहीं रहे, बेहद तंगी में गुजरे आखिरी पल

 

भारत के स्टार एथलिट एशियन गोल्ड मेडलिस्ट और ध्यान चंद अवॉर्ड विनर हकम सिंह भट्टल इस दूनिया में नहीं रहे. हकम सिंह लीवर की बिमारी से ग्रस्त थे. बिमारी के आखिर दिनों में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हकम सिंह को इलाज में काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा था. हालांकि उनकी बिमारी का पता लगते ही कुछ लोग आर्थिक सहायत के लिए आगे आए थे. हकम सिंह ने संगरूर के एक हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली.  

 

बता दें कि हकम सिंह देश के लिए खेलते हुए देश की सेवा में भी योगदान दे चुके थे. वे अपने जीवन में भारतीय सेना में भी रहे. वे 1972 में 6 सिख रेजिमेंट में बतौर हवलदार सेवा दे चुके है. वहीं खेल में अहम योगदान के लिए उन्हें 29 अगस्त, 2008 को राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल ने ध्यान चंद अवॉर्ड से सम्मानित किया था.


हकम सिंह ने देश के लिए बैंकॉक एशियन गेम्स-1978 में पुरुषों के 20 किमी पैदल चाल में गोल्ड मेडल जीता था. साथ ही हकम सिंह जब भारतीय सेना से 1987 में रिटायर हुए तो उनको पंजाब पुलिस ने एथलेटिक्स कोच के तौर पर कॉन्स्टेबल रैंक की नौकरी दे दी थी. 2014 में रिटायरमेंट के बाद वे इस बिमारी से पीडित हुए जिसके बाद वे इस बिमारी से जूझ रहे थे. आज सुबह उन्होंने अंतिम सास ली.


संबंधित समाचार