होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

60 साल बाद...पहली बार NOKIA ने बदला लोगो, जानें क्या होगी वजह

60 साल बाद...पहली बार NOKIA ने बदला लोगो, जानें क्या होगी वजह

 

Nokia new logo: Nokia ने 60 सालों के बाद पहली बार अपने लोगो (Nokia Logo) में बदलाव किया है. नए लोगो में अलग-अलग अक्षरों में Nokia लिखा हुआ है. इसमें नीले, पिंक, बैंगनी के साथ कई और रंगों का इस्तेमाल किया गया है, जबकि पहले कंपनी का लोगों सिर्फ नीले रंग का था. बता दें, कंपनी की तरफ से ये एक बड़ा संकेत है कि वो नए लोगो के साथ मार्केट में फिर से अपनी धमाकेदारी एंट्री कर रही है. 

नेटवर्क और औद्योगिक डिजिटलीकरण पर होगा फोकस
नए लोगो के बारे में बताते हुए कंपनी के CEO पेक्का लुंडमार्क (Pekka Lundmark) ने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) की पूर्व संध्या पर एक इंटरव्यू में कहा कि ये स्मार्टफोन से कंपनी के कनेक्शन को दिखाता था, लेकिन आज कंपनी का बिजनेस बदल गया और टेक्नोलॉजी क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. काफी सारे लोगों के दिमाग अभी नोकिया की छवि एक सफल मोबाइल ब्रांड की हैं, लेकिन नोकिया वह नहीं है. आगे कहा कि एक नया ब्रांड जो नेटवर्क और औद्योगिक डिजिटलीकरण पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो विरासत मोबाइल फोन से बिल्कुल अलग है.

 

एचएमडी ग्लोबल की ओर से नोकिया ब्रांड के मोबाइल की बिक्री की जा रही है. 2014 में नोकिया का मोबाइल व्यवसाय खरीदने वाली माइक्रोसॉफ्ट की ओर से नाम का इस्तेमाल बंद करने के बाद एचएमडी को लाइसेंस मिला.

Nokia ने लॉन्च किए 3 दमदार स्मार्टफोन्स
बता दें कि नोकिया ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना Nokia G22 स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इस फोन का बैक कवर 100% रीसाइकिल्ड प्लास्टिक से बना हुआ है. Nokia G22 की बैटरी, डिस्प्ले, चार्जिंग पोर्ट हर चीज को ग्राहक घर पर ही ठीक कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी आपको मोबाइल फोन के साथ iFixit किट फ्री में दे रही है. इस किट के जरिए आप स्मार्टफोन का कोई भी पार्ट आसानी से बदल सकते हैं.


संबंधित समाचार