होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Adampur Election: Congress पर लगा दड़ौली में पैसे देकर वोट खरीदने का आरोप

Adampur Election: Congress पर लगा दड़ौली में पैसे देकर वोट खरीदने का आरोप

 

हरियाणा (Haryana) में आदमपुर विधानसभा उपचुनाव (Adampur Election) के लिए आज मतदान जारी है। इसके नतीजे सोमवार को आएंगे। भजनलाल परिवार के वर्चस्व वाली इस सीट पर अब कौन राज करेगा यह आज 1 लाख 71 हजार 973 मतदाता तय करेंगे। इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी भव्य बिश्नोई (Bhavya Bishnoi) ने भी सुबह आदमपुर अनाज मंडी में 54 नंबर बूथ पर वोट डाला। उनके साथ उनके पिता कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi), मां रेणुका बिश्नोई (Renuka Bishnoi), दादी जसमा देवी (Jasma Devi) और भाई चैतन्य बिश्नोई (Chaitanya Bishnoi) ने भी वोट डाला हैं। वोट डालने के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि ये बहुत ही अच्छा चुनाव होने वाला है और मैं समझता हूं कि इसमें अगर पुराने सारे रिकॉर्ड टूट जाए तो हैरानी की बात नहीं होगी।  
 
खुद को नहीं दे पाएंगे 11 प्रत्याशी वोट (11 candidates will not be able to vote themselves
आदमपुर उपचुनाव में उतरे 22 प्रत्याशियों में से 11 बाहरी हैं। इसी वजह से वे खुद को वोट नहीं डाल सकेंगे। इन प्रत्याशियों में एक भी महिला शामिल नहीं है। आदमपुर क्षेत्र में नहीं होने के कारण कांग्रेस के जयप्रकाश जेपी, आरपीआई के नरेश कुमार सोढ़ी, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के गुलाब सिंह नरवाल, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया के दलबीर सिंह, लिबरल सोशलिस्ट पार्टी के मनीराम, निर्दलीय जंगबीर, दीपक, जगतराम, वीरभान, सीताराम, संत धर्मवीर चोटीवाला अपना वोट नहीं कर सकेंगे। 

रुपये देकर वोट खरीदने का लगाया आरोप (Accused of buying votes by paying Rs.)
दड़ौली निवासी के एक व्यक्ति ने कांग्रेस पर रुपये देकर वोट खरीदने का आरोप लगाया है। ग्रामीण का आरोप है कि एक व्यक्ति ने उसे रुपये देकर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने को कहा है। इसकी ग्रामीण ने आदमपुर पुलिस थाने में लिखित में शिकायत भी की है। पुलिस को दी शिकायत में गांव दड़ौली निवासी सियाराम ने बताया कि विनोद उनके घर पर आया और उसने वोट खरीदने के लिए उसे पांच हजार रुपये दिए। उसने बताया कि विनोद ने कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश को वोट देने के लिए कहा था और इसकी उसके पास वीडियो भी है।

यह भी पढ़ें- Haryana Panchayat Election: मतदान के दौरान हुई हिंसा, फायरिंग में लोगों को लगी गोली 


संबंधित समाचार