होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

देहरादून पहुंचे एक्टर अक्षय कुमार ने बाबा केदारनाथ धाम के किए दर्शन-पूजन

देहरादून पहुंचे एक्टर अक्षय कुमार ने बाबा केदारनाथ धाम के किए दर्शन-पूजन

 

Chardham Yatra 2023: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार आज केदारनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने दर्शन कर बाबा केदार की पूजा अर्चना की। साथ ही केदारनाथ क्षेत्र का भ्रमण भी किया। दर्शन करने के लिए अक्षय कुमार अकेले ही आए थे। आपको बता दें कि केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को दर्शनार्थ के लिए खोले गए थे। अक्षय कुमार को देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ जुट गई थी।

दो दिनों के लिए जाएंगे रूड़की 
इसके साथ ही लोगों ने अक्षय कुमार के साथ सेल्फी भी खिंचवाई। आपको बता दें कि अक्षय कुमार फिल्म की शूटिंग के लिए देहरादून आए हुए है। मंगलवार को देहरादून स्थित सहस्त्रधारा हेलीपैड से वह केदारनाथ धाम पहुंचे थे। इसके बाद वे शूटिंग के लिए बुधवार से दो दिन के लिए रूड़की जाएंगे। जानकारी के लिए बता दे कि गंगोत्री-यमुनोत्री धामों के कपाट खुलने के साथ ही उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 की शुरूआत हुई थी. 

27 दिन में साढ़े चार लाख श्रद्धालु पहुंचे धाम
बता दें कि केदारनाथ यात्रा ने बीते वर्ष की भांति इस बार भी रफ्तार पकड़ ली है। कपाट खुलने के बाद से 27 दिनों में ही दर्शनार्थियों की संख्या साढ़े चार लाख पहुंची। कपाट खुलने के बाद शुरुआती 20 दिनों तक बारिश, बर्फबारी के बीच भी बाबा केदार के भक्तों का उत्साह अपने चरम पर रहा।

मौसम और भौगोलिक परिवेश की दुश्वारियों के बीच यात्रा नए आयाम स्थापित कर रही है। बीते एक सप्ताह से दर्शनार्थियों की संख्या प्रतिदिन 18 हजार से अधिक हो रही है। इधर, डीएम मयूर दीक्षित ने बताया कि तीर्थ यात्रियों का उचित स्वास्थ्य परीक्षण व उपचार किया जा रहा है।   

 


संबंधित समाचार