होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जालंधर के इंजीनियरिंग कॉलेज से तीन कश्मीरी आतंकी गिरफ्तार, भारी विस्फोटक भी बरामद

जालंधर के इंजीनियरिंग कॉलेज से तीन कश्मीरी आतंकी गिरफ्तार, भारी विस्फोटक भी बरामद

 

नई दिल्ली : पंजाब पुलिस और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने बुधवार को जालंधर में कश्मीरी आतंकवादी संगठन अंसार गजवात उल हिंद के टेरर मॉड्यूल का भंडोफोड़ किया. दोनों राज्यों की पुलिस ने इस टेरर मॉड्यूल से जुड़े तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इनमें से दो छात्र कश्मीरी हैं. पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार किए हैं. जबकि इन छात्रों के हैंडलर को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है और वह उससे पूछताछ कर रही है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि जालंधर के मकसूदां पुलिस स्टेशन में हुए विस्फोट को वहां के कुछ छात्रों ने अंजाम दिया है. पुलिस जांच के बाद पांच छात्रों को हिरासत में लिया गया. इनके पास से एक AK47, 90 कारतूस, एक पिस्टल और धमाके में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री बरामद की गई है.

फिलहाल जांच जारी है और इस मामले में कई और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं. गौरतलब है कि पंजाब के कई इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट संस्थानों में केंद्र से मिलने वाली स्कॉलरशिप के आधार पर कई राज्यों के स्टूडेंट्स पढ़ाई करते हैं और हॉस्टलों में रहते हैं.

पुलिस ने छात्रों के पास से विस्फोटक सामग्री आरडीएक्स भी बरामद किया है. सूत्रों की मानें तो इन हथियारों एवं विस्फोटक सामग्री से त्योहारों के मौसम में बड़े हमलों को अंजाम देने की साजिश थी.


संबंधित समाचार