होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कुल्लू में बस खाई में गिरने से 44 लोगों की मौत, 35 लोग घायल

कुल्लू में बस खाई में गिरने से 44 लोगों की मौत, 35 लोग घायल

 

कुल्लू जिला के बंजार हलके के भेउट में एक निजी बस के 500 फुट गहरी खाई में गिरने से 44 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 अन्य घायल हो गए। 42 सीटर बस में 70 लोग सवार थे। हादसे का कारण चढ़ाई पर बस का गियर न बदलना और उसका बैक होना बताया जा रहा है। हादसे के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एडीएम कुल्लू अक्षय सूद मामले की जांच करेंगे।

महावीर ट्रैवल की यह बस एचपी 65-7065 बंजार से गड़ागुशैणी जा रही थी। बस रोजाना बंजार से दोपहर बाद सवा तीन बजे अपने गंतव्य को रवाना होती थी। गुरुवार को बंजार में जाम के कारण बस अपने तय समय से 15 से 20 मिनट देरी से चली। चार बजे के करीब भेउट मोड़ पर हादसे का शिकार हो गई। पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कुल्लू बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैं उम्मीद करता हूं कि हादसे में घायल लोग जल्द ठीक हो जाएंगे। हिमाचल प्रदेश सरकार हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट में लिखा है कि कुल्लू के अंतर्गत बंजार के समीप बस हादसे में मौत व लोगों के घायल होने के समाचार से दुखी हूं। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति, शोकग्रस्त परिवारों को दुख सहने की शक्ति दें। हमारी सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है, उन्हें फौरी राहत दी जा रही है। बस काफी पुरानी थी। बस जब भेउट मोड़ की चढ़ाई पर पहुंची तो वहां पर चालक को गियर बदलने में दिक्कत हुई। एकाएक बस पीछे की ओर चलने लगी पड़ी और सीधे ढांक से जीभी खड्ड में जा गिरी। सूचना मिलते ही हरकत में आए प्रशासन ने कुल्लू और मंडी की एंबुलेंस को मौक पर रवाना किया। सबसे अधिक दिक्कत घायलों को निकालने में आई। खड्ड पार कर सड़क तक पहुंचाया गया। सीधे ढांक से निकालना मुश्किल था। घायलों को निकालने के बाद तुरंत बंजार अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में 37 लोग घायल हुए।

बस चालक ने छलांग लगा अपनी जान बचाई और मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि लोगों ने पीछा कर थोड़ी दूरी पर पकड़ उसकी जमकर धुनाई की। बाद में पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस अधीक्षक कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री का कहना है कि बस चालक के विरुद्ध लापरवाही से वाहन चलाने का केस दर्ज किया गया है। बंजार पुलिस मामले की जांच कर रही है। हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को 20 हजार रुपये व घायलों को 5 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है। शवों के पोस्टमार्टम की व्यवस्था मौके पर की गई है।

 


संबंधित समाचार