होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BJP ने हिसार से बृजेंद्र सिंह को उतारा, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश

BJP ने हिसार से बृजेंद्र सिंह को उतारा, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश

 

Edited by: रक्षित कुमार

नई दिल्‍ली। Lok Sabha Election-2019 के लिए भाजपा ने रविवार को छह उम्‍मीदवारों की 20वीं लिस्‍ट जारी की. पार्टी ने इसमें पश्चिम बंगाल के विधानसभा उपचुनाव के लिए भी एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है. लिस्‍ट में हरियाणा के लिए दो, मध्‍य प्रदेश के लिए तीन जबकि राजस्‍थान के लिए एक उम्‍मीदवार के नाम का एलान किया गया है. हिसार लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को टिकट दिया है.

वहीं हिसार से अपने बेटे बृजेंद्र सिंह को बीजेपी से टिकट मिलने को लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने रविवार‍ को अपने इस्‍तीफे की पेशकश की है. इस पर उनका कहना है, 'मैं चुनावी राजनीति से दूर रहना चाहता हूं, लेकिन संगठन का काम करने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा. हमारी पार्टी परिवारवाद से दूर रहने की बात करती है, इसीलिए मैंने ये कदम उठाया है.'

बीजेपी की रविवार को जारी हुई 6 उम्‍मीदवारों की सूची में हरियाणा के हिसार से बृजेंद्र सिंह और रोहतक से अरविंद शर्मा को टिकट दिया गया है. वहीं मध्‍य प्रदेश के खजुराहो से बिष्‍णु दत्‍त शर्मा, रतलाम से जीएस दमोर, धार से दत्‍तर सिंह दरबार को टिकट दिया गया है. इनके अलावा राजस्‍थान के दौसा से जसकौर मीणा को चुनावी मैदान में पार्टी ने उतारा है.


संबंधित समाचार