होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

इंडिगो और Air India में 2 यात्री कोरोना पॉजिटिव, पायलट और केबिन क्रू क्‍वारंटाइन

इंडिगो और Air India में 2 यात्री कोरोना पॉजिटिव, पायलट और केबिन क्रू क्‍वारंटाइन

 

देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन लागू है, लेकिन इस बीच 25 मई से घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो चुकी है। ऐसे में बड़ी खबर सामने आई है कि निजी एयरलाइंस इंडिगो के विमान में यात्रा करने वाला एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यही नहीं इसके साथ ही एयर इंडिया के विमान में भी यात्रा कर रहा एक शख्स कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। सूचना मिलने के बाद विमान के पायलट और केबिन क्रू को क्वारनटीन किया गया है। साथ ही, सभी यात्रियों को भी स्‍टेट क्‍वारंटाइन किया गया है। 

इंडिगो ने दिया ये बयान 

दरअसल, इंडिगो ने जारी बयान में कहा है कि कोयम्बटूर हवाई अड्डे के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि एक यात्री जिसने 25 मई शाम को चेन्नई से कोयम्बटूर तक विमान से यात्रा की थी, वह जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना पॉजिटिव यात्री को फिलहाल कोयम्बटूर स्थित ईएसआई राज्य चिकित्सा सुविधा केंद्र में क्वारनटीन किया गया है। वह यात्री अन्य यात्रियों की तरह ही विमान में सभी एहतियाती उपायों के साथ बैठा था जिसमें मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने भी शामिल थे।

इंडिगो ने बताया कि इसके अतिरिक्त, कोई भी यात्री उसके आसपास के क्षेत्र में नहीं बैठा था, जिससे संक्रमण की संभावना काफी कम है। इंडिगो का कहना है, 'हमारे सभी विमानों को नियमित रूप से एक मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के तहत साफ किया जाता है, और अमुक विमान को भी प्रोटोकॉल के अनुसार तुरंत डिसइंफेक्टेड यानी कीटाणुरहित कर दिया गया था।'

इंडिगो ने बताया, 'विमान के ऑपरेटिंग क्रू को 14 दिनों के लिए अलग कर दिया गया है। हम अपने यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अन्य यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने की प्रक्रिया में हैं।' विमान के पायलट और केबिन क्रू को क्वारनटीन किया गया है। 

अपने बयान में Air India ने कही ये बात 

वही, एयर इंडिया की ओर से कहा गया है कि 26 मई को दिल्ली-लुधियाना AI9I837 फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक यात्री में कोरोना की पुष्टि हुई है। एयर इंडिया की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यात्री जो एलायंस एयर के सुरक्षा विभाग में काम करता है, वह पेड टिकट पर यात्रा कर रहा था। उस शख्‍स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी यात्रियों को स्‍टेट क्‍वारंटाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें- LAC पर भारत-चीन के बीच बढ़ा तनाव, चीन की घुसपैठ के बाद सेना का अलर्ट


संबंधित समाचार