होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में 15 साल पुराने स्कूल वाहनों पर लगेगा प्रतिबंध

हिमाचल में 15 साल पुराने स्कूल वाहनों पर लगेगा प्रतिबंध

 

हिमाचल प्रदेश में 15 साल पुराने स्कूल वाहनों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाएगा। कुल्लू के बंजार में गुरुवार को हुए निजी बस हादसे के बाद शुक्रवार को शिमला में रोड सेफ्टी को मीटिंग की। रोड सेफ्टी को लेकर हुई हाई लेवल मीटिंग सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में हुई है। मीटिंग में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के अलावा, डीजीपी हिमाचल भी मौजूद रहे हैं।

मीटिंग में फैसला हुआ है कि सूबे में ब्लैक स्पॉट चिन्हित करने के लिये विशेष अभियान अभियान चलेगा। सड़क निर्माण पूर्ण होने के बाद लोक निर्माण विभाग को ब्लैक स्पॉट की रिपोर्ट देनी होगी। जब तक ब्लैक स्पॉट ठीक नहीं होंगे, तब तक सड़क को सरकार की ओर से पास नहीं किया जाएगा। इस संबंध में रोड सेफ्टी ऑडिटर की रिपोर्ट के बाद ही लोक निर्माण विभाग सड़क को पास करेगा।

इसके अलावा, मीटिंग में तय हुआ है कि ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के नियम भी सख्त किए गए हैं। मीटिंग में सबसे अहम फैसला स्कूल वाहनों को लेकर लिया गया है। 15 साल से पुराने स्कूल वाहनों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाएगा। बीते दो साल में सिरमौर और कांगड़ा के नुरपुर में स्कूल बसें हादसे की शिकार हुई हैं।

 


संबंधित समाचार