होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नागालैंड फाइरिंग घटना में 13 लोगों की मौत, असम राइफल्स ने बताई गोलियां चलाने की वजह

नागालैंड फाइरिंग घटना में 13 लोगों की मौत, असम राइफल्स ने बताई गोलियां चलाने की वजह

 

नागालैंड (Nagaland) के मोन जिले के ओटिंग में शनिवार शाम हुई गोलीबारी में करीब 13 लोगों की मौत पर बवाल मचा हुआ है। ऐसे में इस मामले में अब असम राइफल्स (Assam Rifles) की ओर से बयान जारी किया गया है। जिसके मुताबिक, विद्रोहियों के संभावित मूवमेंट की विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर क्षेत्र में एक विशेष अभियान चलाने की योजना बनाई गई थी। हमें इस घटना और उसके बाद के परिणामों पर खेद है। वहीं, दुर्घटना में हुई मौतों के कारणों की उच्च स्तर पर जांच जारी है और कानून के मुताबिक उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, 'इस घटना में सुरक्षा बलों को भी गंभीर चोटें आई हैं, जबकि एक सैनिक की मौत हो गई है। इस घटना में 13 नागरिकों की मौत हो गई, जिससे गुस्साए ग्रामीणों ने वहां खड़ी सुरक्षाबलों की गाड़ियों में आग लगा दी।

वहीं, इस मामले में नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियो रियो (CM Neiphiu Rio) ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही मामले की जांच के लिए उन्होंने SIT का गठन कर दिया है। इस घटना पर सीएम ने ट्वीट कर कहा कि 'मोन के ओटिंग में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत निंदनीय है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। अब इस घटना की जांच उच्च स्तरीय एसआईटी करेगी और देश के कानून के अनुसार न्याय दिलाएगी, मैं सभी वर्गों से शांति की अपील करता हूं"

जानकारी के अनुसार घटना ओटिंग के तिरु गांव की है। जहां हमले में मारे गए लोग एक पिकअप मिनी ट्रक (Pickup Money Track) से लौट रहे थे। यह घटना कल शाम 4 बजे हुई थी। जब सुरक्षाबलों ने एनएससीएन (NSCN) के उग्रवादी होने का संदेह जताते हुए कुछ नागा युवकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें उनकी मौतें हो गईं। वहीं, जब काफी देर के बाद भी ये लोग घर वापस नहीं लौटे तो गांव के वॉलंटियर्स उन्हें ढूंढने के लिए गांव से निकले। तभी उन्होंने उनकी लाशें मिली। इस घटना के बाद ग्रामीणों में गुस्सा इतना भर गया कि उन्होंने सुरक्षाबलों की गाड़ियों में आग लगा दी।

यह भी पढ़ें- नागालैंड: फायरिंग की घटना में 13 की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने फूंकी सुरक्षाबलों की गाड़ियां


संबंधित समाचार