होम | देश | राम मंदिर बनाने का एलान, लेकिन अयोध्या में नहीं इस स्थान पर बनेगा मंदिर

राम मंदिर बनाने का एलान, लेकिन अयोध्या में नहीं इस स्थान पर बनेगा मंदिर

 

अयोध्या से पहले पश्चिम बंगाल में राम मंदिर का एलान हो गया। अंतरराष्ट्रीय राम मंदिर ट्रस्ट ने हावड़ा में राम मंदिर बनाने का एलान किया है। 15 सितंबर को हावड़ा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस आमने सामने हैं। दोनों ओर से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है। बीजेपी ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया है। उधर ममता बनर्जी ने एक दिन पहले ही कोलकाता के कोलकाता के हेयर स्कूल में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा का अनावरण किया। 19वीं सदी के समाज सुधारक विद्यासागर की एक और प्रतिमा को 28 दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान शहर के एक कॉलेज में तोड़ दिया गया था। विवाद के दौरान ममता बनर्जी ने वादा किया था कि वह जल्द से जल्द नई प्रतिमा की स्थापना करवाएंगी। राज्य शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि अर्धप्रतिमा को उसी जगह पर स्थापित कर दिया जाएगा जहां पहले पुरानी प्रतिमा थी।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 7 जून को अयोध्या में कोदंड भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण किया। इससे पहले योगी सरकार ने अयोध्या में भगवान राम की 221 मीटर ऊंची कांस्य की प्रतिमा लगाने का ऐलान कर चुकी है। इस पर काम भी शुरू हो चुका है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही राम मंदिर एक बार फिर से चर्चा में है। अभी दो दिन पहले ही साधु-संतों ने राममंदिर निर्माण को लेकर एक बैठक भी की थी, जिसमें विहिप सहित अनेक संगठनों ने भाग लिया था।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.