दिल्ली: सर्वदलीय बैठक में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी          भारत-पाक मैच से पहले मेंचेस्टर में हल्की बारिश शुरू          मोदी सरकार मंदिर बनाने के लिए कोई कदम उठाती है तो मजबूती से उसके साथ रहेंगे: उद्धव ठाकरे          विश्व कप में PAK के खिलाफ भारत की जीत के लिए गोरखपुर में किया गया हवन          अयोध्या: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर में की पूजा, बेटे आदित्य ठाकरे भी रहे मौजूद         
होम | हिमाचल प्रदेश | हिमाचल प्रदेश : गरजे PM मोदी, बोले- कुछ लोगों को चौकीदार से डर लग रहा है इसलिए गालियां दे रहे हैं

हिमाचल प्रदेश : गरजे PM मोदी, बोले- कुछ लोगों को चौकीदार से डर लग रहा है इसलिए गालियां दे रहे हैं

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में जनसभा को संबोधित किया. राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को आज एक साल पूरा हो रहा है, ऐसे में प्रधानमंत्री राज्य सरकार की उपलब्धियों का दस्तावेज जारी किया. इस अवसर पर कांगड़ा के धर्मशाला शहर में प्रधानमंत्री की बड़ी रैली आयोजित की गई. हिमाचल सरकार आज के दिन को ‘गुड गवर्नेंस दिवस’ के तौर पर मना रही है.

रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल आकर ऐसा लगता है कि घर आ गया हूं, यहां काफी साल तक संगठन का काम किया है. उस दौरान जो मेरे साथ काम करते थे, वो आज राज्य के बड़े नेता बन गए हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये देवभूमि हैं, जहां मां ज्वाला देवी, कांगड़ा देवी के मंदिर हैं. हर गांव में देवी-देवताओं का स्थान है. यहां की संतान जब बॉर्डर पर बंदूक के साथ खड़े होते हैं तो दुश्मन कांप जाता है.

हिमाचल देवभूमि होने के साथ-साथ वीरों की भूमि भी है, यहां शांति की कोख से वीरता पैदा होती है जो अपने आप में अक्षुण्ण होती है.

पिछली सरकारों पर निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पुरानी सरकार हिमाचल प्रदेश को 21 हजार करोड़ रुपये देती थी लेकिन आज की सरकार में उन्हें 75 हजार करोड़ रुपये दिया जा रहा है. ताकि हिमाचल की जनता को ज्यादा ज्यादा योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा सके.   

धर्मशाला में पहुंचते ही पीएम मोदी को अपने पुराने दिन याद आ गए. जनता के साथ उन्होंने पुरानी बातें याद करते हुए अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि अटल जी का दूसरा घर हुआ करता था हिमाचल, वह हमेशा कुछ समय यहां बिताते थे आज हिमाचल में जोभी औद्योगिक तरक्की हुई है उसकी नींव अटल बिहारी वाजपेयी ने डाली थी. पीएम मोदी ने कहा कि  सिर्फ टूरिज्म ही नहीं औद्योगिक तरीके से हिमाचल प्रदेश को आगे ले जाने की दिशा में काम किया. 

हिमाचल सरकार की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने पुरानी कहावत को गलत साबित कर दिया. पहले कहते थे पहाड़ की जवानी और पहाड़ का पानी पहाड़ के काम नहीं आता है. लेकिन इस सरकार ने पहाड़ के पानी और यहां की जवानी का इस्तेमाल हिमाचल की प्रगति के लिए कर रहे हैं. पानी भी और पहाड़ों की जवानी को हिमाचल की तरक्की में अपना योगदान दे रहा है. 

एक राज्य में एक साल ज्यादा समय नहीं होता है. लेकिन फिल्म में मैंने देखा कि सरकार ने एक साल में इतने सारे काम किए, जनसामर्थ्य तक पहुंचाने का काम किया.  मैं उसके लिए जयराम जी और उनकी टीम को बधाई देता हूं. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने सरकार के काम की फिल्म को वायरल करने की अपील की है.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.