दिल्ली: सर्वदलीय बैठक में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी          भारत-पाक मैच से पहले मेंचेस्टर में हल्की बारिश शुरू          मोदी सरकार मंदिर बनाने के लिए कोई कदम उठाती है तो मजबूती से उसके साथ रहेंगे: उद्धव ठाकरे          विश्व कप में PAK के खिलाफ भारत की जीत के लिए गोरखपुर में किया गया हवन          अयोध्या: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर में की पूजा, बेटे आदित्य ठाकरे भी रहे मौजूद         
होम | हरियाणा | अजय चौटाला ने की नई पार्टी बनाने की घोषणा, बोले- छोटे भाई को गिफ्ट करता हूं इनेलाे व चश्‍मा

अजय चौटाला ने की नई पार्टी बनाने की घोषणा, बोले- छोटे भाई को गिफ्ट करता हूं इनेलाे व चश्‍मा

 

इनेलो में मचा घमासान आज अंतिम मोड़ पर पहुंच गया और दाेनों भाइयों अजय सिंह चौटाला और अभय सिंह चौटाला की राहें आज जुदा हो गईं। इस तरह हरियाणा का मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल अब दो फाड़ हो गया है। इंडियन नेशनल लोकदल के सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के दोनों पुत्र अब अलग-अलग पार्टी में रहेंगे। इंडियन नेशनल लोकदल पर हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला का कब्जा रहेगा और ओम प्रकाश चौटाला के बड़े पुत्र अजय सिंह चौटाला 9 दिसंबर को नई पार्टी की घोषणा करेंगे। जींद में अजय चौटाला ने नई पार्टी बनाने की घोषणा करते हुए कहा, इनेलो और चश्‍मा छोटे भाई बिल्‍लू (अभय चौटाला) को गिफ्ट करता हूं.

अजय चौटाला ने जींद में हुए सम्मेलन में कविता के अंश पढ़े- 'दुर्योधन तू धाराशाही होगा यह याचना नही रण होगा, जीवन या मरन होगा.' उन्होंने कहा, ''मैं आपको दुष्यंत सौंप कर जा रहा हं. दुष्यंत आपके मान सम्मान को आगे बढ़ाएगा.''

अजय चौटाला ने कहा, ''मैंने 5 नवंबर से पार्टी कार्यकर्ताओं की भावना जानी थी. मैंने कभी पार्टी विरोधी काम नही किया. आज चार लोग बैठ कर चंडीगढ़ में बैठक करते हैं और सारा फर्जीवाड़ा करते हैं.

पहले फैसला लेते हैं, फिर ओपी चौटाला साहब के साइन लेके आते हैं. मैंने सदा इस पार्टी को सींचने का काम किया है.''

चौटाला ने कहा कि 9 दिसंबर को जींद में समस्त हरियाणा सम्मेलन करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि चंडीगढ़ लोग में बैठे चार लोगो ने फर्जीवाड़ा किया है.

इंडियन नेेशनल लोकदल (आईएनएलडी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय सिंह चौटाला को पार्टी से निष्कासित कर दिया था.

दुष्यंत चौटाला को इनेलो संसदीय दल के नेता के पद से भी हटाया गया है. बता दें कि दुष्यंत चौटाला हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट से सांसद हैं. आईएनएलडी में अभय चौटाला और अजय चौटाला के दोनों बेटों दुष्यंत और दिग्विजय के बीच लंबे अरसे से विवाद चल रहा था.

 


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.