JK: बिजबेहरा एनकाउंटर में 2 आतंकियों के शव बरामद, घटनास्थल से AK 47 राइफल मिला          गजियाबादः एलिवेटेड रोड पर इंदिरापुरम के पास बड़ा सड़क हादसा, दो की मौत          गाजियाबादः शादी में हर्ष फायरिंग में एक शख्स को लगी गोली, आरोपी दीपक गिरफ्तार          
होम | हरियाणा | हरियाणा में JJP और AAP आए साथ, जानें सीट बंटवारे का फॉर्मूला

हरियाणा में JJP और AAP आए साथ, जानें सीट बंटवारे का फॉर्मूला

 

(Edited by: रक्षित कुमार)

हरियाणा में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बातचीत विफल हो गई है. वहीं, सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में गठबंधन हो गया है. 12 अप्रैल को सीटों को लेकर ऐलान हो सकता है.
‘आप’ सूत्रों के अनुसार, ‘आप’ और जेजेपी हरियाण की सभी दस सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों ने कहा कि ‘आप’ कुल दस में से चार सीटों फरीदाबाद, गुड़गांव, करनाल और अंबाला में चुनाव लड़ना चाहती है. लेकिन जेजेपी उसे तीन सीटें देने को ही तैयार है.

पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के परिवार में फूट के बाद सांसद दुष्यंत चौटाला ने पिछले साल जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का गठन किया था. जेजेपी ने जिंद में हुए उपचुनाव में पहली बार चुनाव लड़ा और इस चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा. इस सीट पर कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को चुनावी मैदान में उतारा था.

हरियाणा में ‘आप’ और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत विफल रही थी जिसके बाद ‘आप’ ने यह कदम उठाया. कांग्रेस और ‘आप’ नेतृत्व ने हालांकि अभी दिल्ली में ‘आप’ के साथ गठबंधन नहीं होने के बारे में स्पष्ट घोषणा नहीं की है.

‘आप’ के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि शुक्रवार को जेजेपी और ‘आप’ के बीच गठबंधन की औपचारिक घोषणा होने की संभावना है. दोनों दलों के बीच हरियाणा में सीटों के तालमेल का भी ऐलान किया जा सकता है. इसमें यह घोषित किये जाने की संभावना है कि किस दल के उम्मीदवार किस सीट से चुनाव लड़ेंगे. हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 12 मई को मतदान होना है.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.