दिल्ली: सर्वदलीय बैठक में पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी          भारत-पाक मैच से पहले मेंचेस्टर में हल्की बारिश शुरू          मोदी सरकार मंदिर बनाने के लिए कोई कदम उठाती है तो मजबूती से उसके साथ रहेंगे: उद्धव ठाकरे          विश्व कप में PAK के खिलाफ भारत की जीत के लिए गोरखपुर में किया गया हवन          अयोध्या: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर में की पूजा, बेटे आदित्य ठाकरे भी रहे मौजूद         
होम | देश | नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल को झटका, आयकर विभाग ने भेजा 100 करोड़ का नोटिस

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल को झटका, आयकर विभाग ने भेजा 100 करोड़ का नोटिस

 

नई दिल्ली। नेशनल हेरॉल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को एक बार फिर झटका लगा है.  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आयकर विभाग ने सोनिया और राहुल को बुधवार के दिन 100 करोड़ का टैक्स नोटिस भेजा है. यह नोटिस एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) से संबंधित अपनी आय के पुनर्मूल्यांकन के बाद भेजा गया है. इसके अनुसार दोनों नेताओं ने 2011-12 में टैक्स नहीं भरे थे.

इनकम टैक्‍स विभाग के मुताबिक सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर एजेएल से संबंधित 100 करोड़ रुपये की देनदारी है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ही नेताओं ने अपनी आय करोड़ों रुपये कम दिखाई है. गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड केस में सुप्रीम कोर्ट ने सोनिया और राहुल गांधी से हलफनामा फाइल करने को कहा है. CBDT की सर्कुलर पर उन्हें ये हलफनामा दायर करना होगा. इस मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी. हलफनामा फाइल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते का वक्त दिया है. इस मामले में पी चिदंबरम, सोनिया और राहुल के वकील हैं.

नेशनल हेराल्‍ड केस में सुप्रीम कोर्ट पहले ही कांग्रेस के शीर्ष नेताओं राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी के 2011-12 के कर निधारण मामलों को फिर से खोलने की अनुमति आयकर विभाग को दे दी है. निचली अदालत में सबसे पहले ये मामला बीजेपी नेता सुब्रमणियम स्वामी ने उठाया था. राहुल गांधी और सोनिया गांधी को निचली अदालत ने 19 दिसंबर, 2015 को जमानत दी थी. स्वामी ने वित्त मंत्री को भी कर चोरी के बारे में याचिका दी थी.

स्वामी ने निचली अदालत में दायर अपनी शिकायत में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य पर यंग इंडिया के जरिये सिर्फ 50 लाख रूपए का भुगतान कर कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले एसोसिएटेड जर्नल्स के 90.25 करोड़ रूपए वसूल करने का अधिकार हासिल करके धोखा और गबन करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.