JK: बिजबेहरा एनकाउंटर में 2 आतंकियों के शव बरामद, घटनास्थल से AK 47 राइफल मिला          गजियाबादः एलिवेटेड रोड पर इंदिरापुरम के पास बड़ा सड़क हादसा, दो की मौत          गाजियाबादः शादी में हर्ष फायरिंग में एक शख्स को लगी गोली, आरोपी दीपक गिरफ्तार          
होम | हरियाणा | ओपी चौटाला ने जताई गठबंधन की मंशा, बीजेपी का जवाब...

ओपी चौटाला ने जताई गठबंधन की मंशा, बीजेपी का जवाब...

Edited by: रक्षित कुमार

झज्जर: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) को लेकर विपक्षी पार्टियों ने महागठबंधन की कोशिशें तेज कर दी हैं. वहीं, बीजेपी (BJP) नीत एनडीए (NDA) भी लगातार अपनी ताकत बढ़ाने में जुटा हुआ है. इन सबके बीच इंडियन नेशनल लोक दल (Indian National Lok Dal) ने बीजेपी (BJP) के साथ गठबंधन करने लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. दरअसल, हरियाणा के झज्जर में इनेलो के नेता करण चौटाला ने एक जनसभा में लोगों से पूछा कि क्या आप लोग चाहते हैं कि हरा (इनेलो) और भगवा (बीजेपी) एक हो जाए.

जनसभा के दौरान करण चौटाला ने ओम प्रकाश चौटाला की एक चिट्ठी पढ़ी. इसके बाद लोगों से पूछा कि क्या आप लोग चाहते हैं कि हरा और भगवा एक हो जाए. उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आप चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी और ओमप्रकाश चौटाला एकसाथ आ जाएं. यह सवाल सुनते ही वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं और नारेबाजी की.  

इधर, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह राज्‍य में किसी से समझौता नहीं करेगी. पार्टी की ओर से ट्वीट कर बताया गया, 'हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर हम स्वयं अपने प्रत्याशी उतारेंगे. कुछ पार्टियां भ्रमित करने का काम कर रही हैं हरियाणा में किसी भी पार्टी से गठबंधन करने का सवाल ही नहीं उठता.'

बता दें कि 1999 के लोकसभा चुनावों में इनेलो और भाजपा का गठबंधन था. दोनों ने 5-5 सीटों पर चुनाव लड़ा था. ये गठबंधन साल 2000 के हरियाणा विधानसभा चुनाव तक कायम रहा था हालांकि इसके बाद दोनों की राहें जुदा हो गई और दोनों ने फिर साथ कभी चुनाव नहीं लड़ा.

इनेलो को हाल ही में पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ा है. इसके चलते अजय चौटाला और उनके बेटे दुष्‍यंत ने जननायक जनता पार्टी के नाम से नई पार्टी बना ली. ऐसे में ओम प्रकाश चौटाला को एक तरह से अस्तित्‍व की लड़ाई लड़नी पड़ रही है.


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.