पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि          मनमोहन, सोनिया और राहुल ने देश के पहले PM जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि दी           राम का काम करना है तो राम का काम हो कर रहेगा: राम मंदिर पर मोहन भागवत          
होम | बिजनेस | एप्पल के CEO टिम कुक ने क्यो कहा इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं जरुरी

एप्पल के CEO टिम कुक ने क्यो कहा इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं जरुरी

 

दुनिया का जानी-मानी तकनीकी कंपनी एप्पल के CEO टिम कुक ने फ्लोरिडा के एक एप्पल स्टोर की विजिट के दौरान कहा कि कोडिंग करने के लिए 4 साल कि डिग्री की जरूरी नहीं है। ऐसे में दुनिया भर के कॉलेजों में इंजीनियरिंग कर रहे छात्र सोच में पड़ सकते हैं। दरअसल, टिम कुक ने फ्लोरिडा के एक एप्पल स्टोर में 16 साल के युवक लियाम रोजनफेल्ड से मुलाकात के बाद यह बात कही। 16 वर्ष का युवक रोजनफेल्ड, अगले सप्ताह आयोजित होने वाले एप्पल के एनुअल कांफ्रेंस WWDC में शामिल होने वाले 350 स्कॉलरशिप विजेताओं में से एक है।

टिम कुक ने कहा कि, मुझे नहीं लगता है कि कोडिंग में पारंगत बनने के लिए 4 साल की डिग्री की जरूरत है। यह एक पुरानी और ट्रेडिशनल सोच है। कोडिंग करने के लिए शुरुआती कक्षा में ही पारंगत बना जा सकता है। स्कूल ग्रेजुएट युवक लियाम इसका एक बड़ा उदाहरण है जो एप्पल के ऐप स्टोर के लिए ऐप्स की कोडिंग करता है।

अपने फ्लोरिडा विजिट के दौरान टिम कुक ने एक कांफ्रेंस को भी अटेंड किया। इस कांफ्रेंस में एप्पल और SAP के बीच एक डील की घोषणा की गई जिसमें मशीन लर्निंग और ऑग्मेंटेड रियलिटी पर आधारित नए इंटरप्राइज ऐप डेवलप करने पर फोकस किया जाएगा। कुक के मुताबिक, कई कारोबारियों ने अब तक नई तकनीक को अडोप्ट नहीं किया है। वे लोग अब भी पुराने तकनीक का ही इस्तेमाल कर रहे हैं। SAP और एप्पल के सहयोग से इन कारोबारियों के लिए नई और उत्कृष्ट तकनीक पर काम किया जाएगा जो इस रिपोर्ट को आने वाले समय में बदल देगा।


जनता लाइव टीवी

Right Ads
Google Play

© Copyright Jantatv 2016. All rights reserved. Designed & Developed by: Paramount Infosystem Pvt. Ltd.